पूर्व आईएएस अधिकारी गुलरेज़ होदा आज लांच करेंगे अपनी जनसंघर्ष पार्टी

0
111


पटना, 9 जुलाई: “पूर्व आईएएस अधिकारी और विश्व बैंक के निदेशक गुलरेज़ होदा आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में उतरने के लिए आज अपनी राजनीतिक पार्टी  “जन संघर्ष दल” लांच करेंगे। 

शिक्षा, स्वास्थ्य, सुरक्षा और भूमि प्रबंधन के माध्यम से न्यायसंगत और सशक्त समाज का निर्माण करना हमारा उद्देश्य है। हम समाज के कमजोर और पिछड़े वर्ग के न सिर्फ उत्थान का काम करेंगे बल्कि उनके प्रतिनिधित्व को बढ़ाएंगे।” उक्त बातें जन संघर्ष दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष गुलरेज़ होदा ने कही। 

भारतीय प्रशासनिक सेवा के 1977 बैच के पूर्व अधिकारी गुलरेज़ होदा विश्व बैंक के निदेशक के रूप में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं। राजनीति में उतरने के सवाल पर उन्होंने कहा कि, “बिहार में जिस तरह के विकास की जरूरत है वह आजतक नदारद है। हमारी पार्टी का प्राथमिक लक्ष्य राज्य की जनता का सामाजिक, आर्थिक एवं शैक्षणिक तरक्की है। आम आदमी खासकर दलितों, वंचितों और शोषितों के अधिकारों की रक्षा नहीं हो रही हैं। हम इनकी आवाज बनकर विकास को हर तबके तक पहुंचाएंगे। हमारा प्रमुख दायित्व उनतक विकास की लौ को पहुंचना है।”आगामी बिहार विधानसभा चुनाव के बारे में गुलरेज़ होदा ने कहा कि, “जन संघर्ष दल इस वर्ष चुनाव में अपने उम्मीदवारों को उतारेगी। हम जनता के बीच है और हमें जनता का प्यार और समर्थन मिल रहा है।”

वर्तमान की राजनीति पर उन्होंने कहा कि, “बिहार की राजनीति में पिछड़े और अल्पसंख्यक वर्ग सिर्फ वोट बैंक तक सीमित रह गए हैं। आजादी के 73 साल के बाद भी ये समाज में सबसे पीछे हैं और इनकी आवाज अनसुनी है।”
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सवाल पर उन्होंने कहा कि, “नीतीश जी पहले अच्छा काम कर रहे थे। लेकिन उन्होंने अपने विचारधारा से समझौता कर भाजपा से जुड़े। अब वे उस तरह से कार्य नहीं कर रहे जिसकी बिहार को जरूरत है।”

Leave a Reply