मोहम्मद रफी की याद में सजेगी सुरीली शाम

0
118

पटना, 30 जुलाई (अखिल भारतीय कायस्थ महासभा बिहार कला संस्कृति प्रकोष्ठ बिहार के सौजन्य से आवाज की दुनिया के बेताज बादशाह मोहम्मद रफी की पुण्यतिथि 31 जुलाई के अवसर पर ऑनलाइन संगीतमय कार्यक्रम का आयोजन किया
जा रहा है।
अखिल भारतीय कायस्थ महासभा बिहार कला संस्कृति प्रकोष्ठ के सौजन्य से कायस्थ रत्न, जदयू प्रवक्ता श्री राजीव रंजन प्रसाद के संरक्षण में मोहम्मद रफी की पुण्यतिथि 31 जुलाई के अवसर पर एक शाम मोहम्मद रफी साहब के नाम “फेसबुक लाइव” किया जा रहा है। कला संस्कृति प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष देव कुमार लाल ने बताया कि ‘एक शाम मोहम्मद रफी साहब के नाम’
कार्यक्रम का आयोजन “फेसबुक लाइव” पर देव एंडफ्रेंड्स म्यूजिकल ग्रुप की मदद से संध्या सात बजे से किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि रफी साहब बहुत ही सीधे और सरल व्यक्ति थे।

उनके प्रशंसक सिर्फ भारत मे ही नही, बल्कि विदेशों मे भी हैं।रफी साहब के कितने चाहने वाले है इसका अंदाज इसी से लगाया जा सकता है कि आज भी उनके नगमों को सुनने वालों की भीड़ लग जाती हैं।रफी साहब ने भारतीय गाने को एक नया आयाम दिया। गायकी के क्षेत्र में उनके योगदान को कोई भूला नहीं सकता। रफी साहब ने भले ही इस दुनिया को अलविदा कह दिया है लेकिन आज भी वे अपने आवाज के जरिए लोगों के दिल पर राज करते हैं। उन्‍होंने कहा कि रफी साहब के प्रशंसकों के लिये यह कायर्कम उन्‍हें श्रद्धांजलि है।
श्री लाल ने बताया कि कार्यक्रम में कई कलाकार मोहम्मद रफी के द्वारा गाए हुए गानों को इस मंच से प्रस्तुत करेंगे। कार्यक्रम में शिरकत करने वाले प्रमुख कलाकारों में मोहम्मद.फज़ल रहमान,(सेक्सोफोन), रवि रंजन सिन्हा, डॉ बसंत पंचानन (गायक) नितेश रमण, कुमार संभव,विवेक कुमार,,मनोज कुमार, सुबोध नंदन सिन्हा, डॉ.सतेन्द्र कुमार सिन्हा, अनिल कुमार दास, श्री निवासन रमण, सुश्री नंदिता चक्रवर्ती, लक्खी रॉय,श्रुति मिश्रा, आनंद सिन्हा, मोहम्मद ताज, सावन शिखा,श्री धीरेन्द्र प्रसाद सिन्हा समेत कई अन्य शामिल हो सकते हैं।
उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में शिरकत करने वाले सभी कलाकारों को श्री राजीव रंजन प्रसाद की ओर से सम्मानित किया जायेगा।

Leave a Reply