इंडियन मेडिकल एसोसिएशन बिहार ने जारी की 40 डॉक्टरों की सूची

0
555
डॉ अजय कुमार

मोनू कुमार

पटना: कोरोना की दूसरी लहर ने देश भर में एक बार फिर डर का माहौल बना दिया है ।  एक दिन में कोरोना के मामले 3 लाख के आंकड़े को छूने के बहुत करीब है । अस्पतालों में मरीजों की भीड़ बढ़ती जा रही है और परिजन दवाइयों और ऑक्सीजन के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं । आलम यह है कि अस्पतालों में बेड कम पड़ने लगे हैं । ऐसे में हल्के लक्ष्ण वाले कोरोना के मरीज और अन्य सामान्य बिमारियों से ग्रसित मरीज घर पर रहकर ही इलाज प्राप्त करना चाहते हैं । घर पर लोगों को चिकित्सीय परामर्श देने के लिए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के बिहार चैप्टर ने एक नेक़ कदम उठाया है ।

जारी की 40 डॉक्टरों की सूची

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन बिहार चैप्टर के सीनियर वाईस प्रेसिडेंट डॉ अजय कुमार ने 40 विशेषज्ञ डॉक्टरों की सूची जारी की है । इस सूची में सभी डॉक्टरों के मोबाइल नंबर भी है । ये सभी डॉक्टर सुबह 10 से 12 और शाम 4 से 6 बजे के बीच मुफ़्त परामर्श देंगे । कोई भी व्यक्ति इन नंबरों पर संपर्क कर परामर्श प्राप्त कर सकता है ।

मरीजों को मिलेगी राहत

एसोसिएशन के इस पहल से सैकड़ों मरीज जो घर में रह कर ठीक होने की उम्मीद कर रहे हैं, को बड़ी राहत मिली है । अब उन्हें बाहर जाने की कोई जरूरत नहीं पड़ेगी । जारी किये गए सूची में पटना, दरभंगा, मुज़फ्फरपुर, मोतिहारी, बेगूसराय, भागलपुर, लखीसराय, गया, आरा और जमुई जिले के डॉक्टर शामिल हैं । साथ ही सूची में कहा गया है कि अन्य जिलों के इच्छुक चिकित्सकों की सूची जल्द जारी की जाएगी ।

Leave a Reply